मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने की प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात - Pahadvasi

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने की प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात

 

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने की प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात

-जल विद्युत परियोजनाओं सहित कई मुद्दों पर की वार्ता

देहरादून/नई दिल्ली। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को संसद भवन स्थित पीएमओ कक्ष में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिष्टाचार भेंट की तथा उन्हें तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी। सीएम धामी की चुनाव परिणाम आने के बाद प्रधानमंत्री से यह पहली मुलाकात थी। प्राप्त जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री की यह मुलाकात मंगलवार सुबह 10.30 बजे के आसपास हुई तथा आधा घंटे की इस मुलाकात में धामी ने उनसे राज्य में चल रही विकास योजनाओं पर भी चर्चा की।

मुख्यमंत्री धामी द्वारा राज्य की तमाम नदियों पर निर्माणाधीन जल विद्युत परियोजनाओ के समीक्षा कार्य को आगे बढ़ाने का अनुरोध करते हुए कहा गया कि विभिन्न आपत्तियों के कारण इन परियोजनाओं में आई बाधाओं का जल्द से जल्द निस्तारण कर इसके निर्माण का मार्ग प्रशस्त करने में वह सहायता करे। उन्होंने कहा कि 2017 से लंबित पड़ी कुछ परियोजनाओं पर काम रुका हुआ है। उन्होंने प्रधानमंत्री को बद्रीनाथ में चल रहे मास्टर प्लान और मानस खंड मंदिर माला परियोजना के बारे में जानकारी देते हुए सड़कों को टू लेन बनाये जाने के लिए 1000 करोड़ की मांग केंद्र सरकार से की है। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को महासू देवता के मास्टर प्लान पर भी चर्चा की गई।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की नरेंद्र मोदी के साथ चुनाव के बाद यह पहली मुलाकात थी। उन्होंने प्रधानमंत्री को गुलदस्ता और बद्रीनाथ का प्रसाद भी दिया। धामी ने प्रधानमंत्री को गले लगा कर तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी तो वहीं प्रधानमंत्री ने भी धामी के काम और चुनावी परिणाम के लिए उनकी तारीफ की। उल्लेखनीय है कि उत्तराखंड की सभी पांच लोकसभा सीटों पर भाजपा ने लगातार तीसरी बार जीत दर्ज की है तथा केंद्र सरकार में अब राज्य के पांच लोकसभा और तीन राज्यसभा सांसद हैं।