मुन्दोली राइडर्स क्लब द्वारा आयोजित निशुल्क तीन दिवसीय योग शिविर लाइलाज बीमारियों से पाएं मुक्ति - Pahadvasi

मुन्दोली राइडर्स क्लब द्वारा आयोजित निशुल्क तीन दिवसीय योग शिविर लाइलाज बीमारियों से पाएं मुक्ति

मुन्दोली राइडर्स क्लब द्वारा आयोजित निशुल्क तीन दिवसीय योग शिविर लाइलाज बीमारियों से पाएं मुक्ति

मुन्दोली/देहरादून। राइडर्स क्लब गर्व से प्रस्तुत करता है विख्यात योगाचार्य ब्रजपाल चौधरी के सानिध्य में आयोजित होने वाला एक निःशुल्क 3 दिवसीय योग शिविर। यह शिविर आपको लाइलाज मानी जाने वाली बीमारियों से मुक्ति दिलाने का एक सुनहरा अवसर प्रदान करता है।

मुन्दोली राइडर्स क्लब एक सोच का नाम है जिसकी स्थापना 1 मई 2023 को पूर्व सैनिक, स्वर्ण पदक विजेता, अल्ट्रा रनर, पर्वतारोही और साइकिल चालक, कलम सिंह बिष्ट द्वारा स्थापित एक गैर-पंजीकृत संगठन है। क्लब का लक्ष्य योग, साहसिक गतिविधियों के माध्यम से सामाजिक परिवर्तन लाना है। यह क्लब गरीब और वंचित बच्चों को शिक्षा और कौशल विकास के अवसर प्रदान करता है। क्लब द्वारा संचालित कार्यक्रमों में साइकिल चलाने के अलावा दौड़ना, गायन, नृत्य, संगीत, सार्वजनिक भाषण, योग, पर्वतारोहण, कंप्यूटर प्रशिक्षण आदि शामिल हैं। इन कौशलों को सीखने से बच्चों को आत्मविश्वास हासिल करने और भविष्य में बेहतर जीवन बनाने में मदद मिलती है।

कार्यक्रम विवरण:

आयोजक: मुन्दोली राइडर्स क्लब

योगाचार्य : योगाचार्य ब्रजपाल चौधरी

स्थान: धियोसिंह मैदान, मुंडोली

कार्यक्रम अवधि: 3 दिवसीय सत्र

उद्देश्य: लाइलाज बीमारियों से मुक्ति का मार्ग प्रशस्त करना

आपको इस शिविर में क्या मिलेगा?

प्रसिद्ध योग गुरु योगाचार्य ब्रजपाल चौधरी एम.ए. दर्शनशास्त्र और 50 सालों का अच्छा खासा योग का अनुभव है. क्लब के द्वारा विशेष रूप से डिजाइन किया गया, योगासन कार्यक्रम

विभिन्न लाइलाज बीमारियों के प्रबंधन के लिए उपयुक्त प्राणायाम तकनीकें

योग के गहन ज्ञान पर सत्र

स्वस्थ जीवनशैली अपनाने के लिए मार्गदर्शन

योगके माध्यम से आंतरिक शक्ति जगाने और तनाव को दूर करने के उपाय

लाइलाज बीमारियों से जूझ रहे लोगों के लिए यह शिविर क्यों महत्वपूर्ण है?

आधुनिक चिकित्सा विज्ञान कई बीमारियों के लिए सफल इलाज उपलब्ध कराता है, लेकिन कुछ ऐसी बीमारियां होती हैं जिनका पूर्ण इलाज ढूंढना मुश्किल होता है। यह शिविर योग के चमत्कारिक गुणों से आपको परिचित कराएगा। योगासन और प्राणायाम का नियमित अभ्यास न केवल बीमारी से लड़ने की शक्ति प्रदान करता है बल्कि आंतरिक संतुलन भी स्थापित करता है, जो रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है।

योगाचार्य ब्रजपाल चौधरी के बारे में:

योगाचार्य ब्रजपाल चौधरी योग जगत में एक सम्मानित नाम हैं। उन्हें दशकों का अनुभव है और उन्होंने हजारों लोगों को योग के माध्यम से स्वस्थ जीवन जीना सिखाया है। उनकी विशेषज्ञता और मार्गदर्शन आपको निश्चित रूप से लाभ पहुंचाएगा।

यह शिविर निःशुल्क है और सभी के लिए खुला है। आप इस शिविर में कैसे भाग ले सकते हैं? अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए कृपया [+91 9639263202] पर संपर्क करें या [mundoliridersclub@gmail.com] पर ईमेल भेजें। सीमित स्थान उपलब्ध हैं, इसलिए जल्द ही रजिस्टर करें।

आइए, इस शिविर में शामिल हों और योग के जादुई सफर की शुरुआत करें। यह शिविर आपको न केवल शारीरिक रूप से बल्कि मानसिक और भावनात्मक रूप से भी स्वस्थ रहने का मार्ग दिखाएगा।

मुन्दोली राइडर्स क्लब आशा करता हैं कि यह निःशुल्क योग शिविर आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव लाएगा।