करन माहरा की अध्यक्षता में हुई इंडिया गठबन्धन एवं सिविल सोसाइटी की महत्वपूर्ण बैठक - Pahadvasi

करन माहरा की अध्यक्षता में हुई इंडिया गठबन्धन एवं सिविल सोसाइटी की महत्वपूर्ण बैठक

 

करन माहरा की अध्यक्षता में हुई इंडिया गठबन्धन एवं सिविल सोसाइटी की महत्वपूर्ण बैठक

देहरादून। प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय देहरादून में इंडिया गठबन्धन एवं सिविल सोसाइटी की महत्वपूर्ण बैठक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में इंडिया गठबन्धन में शामिल सभी दल के प्रतिनिधियों ने प्रतिभाग किया। बैठक की अध्यक्षता करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने सर्वप्रथम बैठक में उपस्थित सभी सहयोगी दलों के प्रतिनिधियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में हमने संयुक्त रूप से काफी अच्छा प्रदर्शन किया तथा बद्रीनाथ एवं मंगलौर विधानसभा उपचुनाव में भी हम अपेक्षा करते हैं कि हम संयुक्त रूप से एकजुटता के साथ चुनाव लड़कर भाजपा की विघटनकारी नीतियों के खिलाफ मजबूती से लड़ेंगे तथा विजय प्राप्त करेंगें। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने स्वच्छ छबि के जमीनी कार्यकर्ताओं को अपना प्रत्याशी बनाया है। कांग्रेस के दोनों प्रत्याशियों का इतिहास जनता के लिए संघर्ष का रहा है जबकि भाजपा अपनी मूल विचारधारा के विपरीत प्रयासी रही है। उन्होंने कहा कि हाल ही में सम्पन्न हुए लोकसभा चुनाव में भले ही हम विजय प्राप्त नहीं कर पाये परन्तु कांग्रेस का वोट प्रतिशत काफी बढ़ा है तथा हम पिछले चुनाव की हार को पाटने में कामयाब हुए हैं, वहीं भाजपा ने अपना जनाधार खोया है। मंगलौर एवं बद्रीनाथ उपचुनाव में निश्चित रूप से जनता हमारे साथ खडी होगी तथा कांग्रेस के दोनों प्रत्याशी आप सभी के सहयोग से भारी बहुमत से विजयी होंगे।

सीपीआई एलएल के प्रदेश सचिव इन्द्रेश मैखुरी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबन्धन ने अपनी व्यक्तिगत आकांक्षाओं को त्यागकर पूरे देश में जिस प्रकार का प्रदर्शन किया है उससे आने वाले समय के लिए भी गठबन्धन को मजबूती मिलेगी। उन्होंने कहा कि बद्रीनाथ एवं मंगलौर विधानसभा चुनाव मे ंहम एकबार फिर गठबन्धन धर्म का पालन करते हुए दोनों प्रत्याशियों की विजय के लिए भरसक प्रयास करेंगे तथा हमें उम्मीद है कि हम इसमें कामयाब होंगे। उन्होंने कहा कि जनता हमारे साथ है तथा हमें चुनाव प्रचार में बूथ स्तर तक घर-घर पहुंचकर प्रचार में जुटना होगा।

इंसानियत मंच के रवि चोपड़ा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी पूरे देश में साम-दाम-दण्ड-भेद की राजनीति कर रही है। हमें भाजपा के इस कुचक्र से सावधान रहना है तथा भाजपा की जन विरोधी, गरीब विरोधी, बेरोजगार नौजवान विराधी नीतियों को जनता तक पहुंचाना है।

भारत जोड़ो अभियान के उत्तराखण्ड संयोजक भुवन पाठक ने कहा कि हम लोकसभा में मिले जनादेश का स्वागत करते हैं देश की जनता ने एक मजबूत विपक्ष दिया है जो जनता की लड़ाई सड़क से लेकर संसद तक लडेगा। उन्होंने कहा कि देश में भाजपा की कुनीतियों के खिलाफ संयुक्त संघर्ष के कारण देश की जनता ने विपक्ष पर भरोसा जताया है अब हमें बद्रीनाथ एवं मंगलौर विधानसभा उपचुनाव में इसी एकजुटता का परिचय देते हुए पूरी ताकत के साथ कांग्रेस प्रत्याशियों को विजयी बनाना है।

सीपीआई के नेशनल काउंसिल मेंम्बर समर भण्डारी ने कहा कि हमारा लक्ष्य एकजुटता के साथ उपचुनाव में भाजपा को हराना है। उन्होंने कहा कि बद्रीनाथ विधानसभा क्षेत्र में सीपीआई का अच्छा प्रभाव है तथा हमारे सभी कार्यकर्ता गठबन्धन के प्रत्याशी को विजयी बनाने के लिए काम करेंगे। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार लोकसभा चुनाव में संयुक्त प्रयासों से हम भाजपा के 400 पार के नारे को धता बताते हुए 235 पर रोकने में कामयाब हुए उसी प्रकार हम विधानसभा उपचुनाव में संयुक्त रूप से एकजुटता के साथ सकारात्मक परिणाम देने में कामयाब होंगे। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव डॉ0 एस.एन. सचान ने कहा कि लोकसभा चुनाव मे ंहम उत्तराखण्ड राज्य में अच्छे प्रदर्शन के बावजूद कामयाब नहीं हो पाये इसका हमें मलाल है परन्तु विधानसभा उपचुनाव में हम जनता के आशीर्वाद से जरूर कामयाब होंगे तथा दोनों विधानसभा क्षेत्रों में इंडिया गठबन्धन के प्रत्याशी भारी बहुमत से विजयी होंगे जिसके लिए हमें संयुक्त रूप से जमीनी स्तर पर प्रयास करने होंगे।