हत्याकाण्ड का खुलासा, राजमिस्त्री गिरफ्तार

 

हत्याकाण्ड का खुलासा, राजमिस्त्री गिरफ्तार

-नशे के दौरान हुए विवाद में दिया था वारदात को अंजाम

हरिद्वार/देहरादून,पहाड़वासी। फेरूपुर स्थित गन्ने के खेत में मृत मिले दून निवासी एक व्यक्ति की हत्या का खुलासा करते हुए पुलिस ने मात्र 24 घंटो के भीतर ही हत्यारोपी राजमिस्त्री को गिरफ्तार कर लिया है। हत्या की यह वारदात नशे के दौरान हुए विवाद के चलते अंजाम दी गयी थी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रमेन्द्र डोबाल ने बताया कि बीते रोज थाना पथरी पुलिस को सूचना मिली कि एक व्यक्ति का शव फेरुपुर में गन्ने के खेत में पड़ा हुआ है। सूचना पर कार्यवाही करते हुए पुलिस ने तत्काल मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में ले लिया। आसपास लोगों से पूछताछ एवं जानकारी इकट्ठा करने पर शव की शिनाख्त महेंद्र पुत्र प्रकाश निवासी ग्राम डांडीपुर जसोवाला थाना सहसपुर जनपद देहरादून के रूप में हुई। वहीं घटनाक्रम की जानकारी मिलने पर मृतक के भाई पाल सिंह की लिखित तहरीर पर थाना पथरी में अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया। हत्यारें की तलाश में जुटी पुलिस टीम द्वारा जब सीसी कैमरे खंगाले गये तो प्रकाश में आये तथ्यों के आधार पर आरोपी को कटारपुर चैक से पकड़ा गया। पूछताछ में उसने अपना नाम ऋतिक पुत्र अमर सिंह निवासी धनपुरा थाना पथरी हरिद्वार बताया। बताया कि पेशे से वह राज मिस्त्री है तथा नशे का आदी है। बताया कि मृतक शाम के समय उसे नशे की हालत में मिला था जहां दोनों की पहले आपस में बातचीत हुई और फिर दोनों ने साथ में नशा किया।

नशा होने के दौरान व फिर नशा करने के पश्चात मृतक द्वारा गाली-गलौच किए जाने पर दोनों के बीच मारपीट व धक्का-मुक्की हुई। बताया कि उसने खेत से गन्ना तोडकर मृतक पर कई वार किये। जब मृतक की आवाज आनी बन्द हो गयी तो वह उसे मरा हुआ समझकर पैदल-पैदल अपने घर चला गया। घर पहुँचकर आरोपी ने मिटृी मे सने अपने कपड़े भी धुल दिये। पुलिस को शव मिलने की जानकारी मिलने पर वह भागने की फिराक में था लेकिन पुलिस ने उसे पकड़ लिया। एसएसपी ने बताया कि आरोपी ऋतिक पुत्र अमर सिंह निवासी धनपुरा थाना पथरी हरिद्वार का निवासी है। उन्होंने बताया कि पुलिस टीम ने मृतक के कपड़े, हत्या के दौरान आरोपी द्वारा पहने गए कपड़े भी बरामद किये हैं। जिसे न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

Website | + posts