यूपीईएस के 19वें दीक्षांत समारोह में 3873 छात्र-छात्राओं को डिग्री दी गई

 

यूपीईएस के 19वें दीक्षांत समारोह में 3873 छात्र-छात्राओं को डिग्री दी गई

पहाड़वासी

देहरादून। यूनिवर्सिटी ऑफ पेट्रोलियम एंड एनर्जी स्टडीज (यूपीईएस) के 19वें दीक्षांत समारोह में 3873 छात्र-छात्राओं को डिग्री दी गई। समारोह में 11 छात्रों को गोल्ड, 42 को सिल्वर और 41 छात्रों को प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया गया।

शुक्रवार को यूपीईएस परिसर में दीक्षांत समारोह का शुभारंभ मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद पूर्व छात्रा और महेंद्रा टेक्निकल एकेडमी की डिजिटल लर्निंग हेड स्तुति सिंह ने किया। विवि के वाइस चांसलर डॉ सुनील राय ने प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत की।उन्होंने बताया कि किस तरह से विवि लगातार शोध की दिशा में आगे बढ़ रहा है। समारोह में सबसे पहले 52 छात्र-छात्राओं को पीएचडी प्रदान की गईं। इसके बाद 439 रेगुलर छात्रों को पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री, 564 छात्रों को सीसीई पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री, 37 छात्रों को ग्रेजुएट डिग्री दी गई।

प्रथम बार यूनिवर्सिटी की ओर से छात्रों को एक्सीलेंस अवार्ड से भी सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि स्तुति सिंह, चौयरमैन शरद मेहरा, चांसलर डॉ. एसजे चोपड़ा आदि ने कुछ 11 छात्रों जिसमें आठ रेगुलर छात्र और तीन इंस्टीट्यूशनल को गोल्ड मेडल, 42 छात्रों को सिलडर मेडल और 41 छात्रों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इस मौके पर विवि के चांसलर एसजे चोपड़ा बताया कि किस तरह से विवि में ऊर्जा, परिवहन, बुनियादी ढांचे और सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में काम किया जा रहा है। एचईआरएस के अध्यक्ष शरद मेहरा ने कहा कि जीवन में कितने भी कामयाब हो जाएं लेकिन अपने माता-पिता और गुरुजनों को न भूलें। इस दौरान रजिस्ट्रार बीना दत्ता ने समारोह में आए सभी अतिथियों का स्वागत किया और उनका धन्यवाद किया।

Website | + posts