मां नंदा राजराजेश्वरी परगना बधाण कमेटी का थराली में किया गया गठन

 

 मां नंदा राजराजेश्वरी परगना बधाण कमेटी का थराली में किया गया गठन

थराली/देहरादून,पहाड़वासी। नंदादेवी राजराजेश्वरी परगना बधाण की कमेटी का गठन रविवार को विधिवत रूप से किया गया। इसके तहत भुवन हटवाल को अध्यक्ष, विरेंद्र सिंह को सचिव चुना गया। कमेटी गठन के बाद आगामी 22 दिसंबर को बधाण की ईष्ट कुलदेवी नंदादेवी की नंदा सिद्धपीठ देवराड़ा से नंदा सिद्धपीठ कुरूड़ के लिए रवाना होने के मौके पर देवराड़ा में दो दिवसीय मेला और रात्रि जागरण का आयोजन किए जाने का निर्णय भी लिया गया।

नंदा राजराजेश्वरी देवी डोली के अन्य राज्यों में घुमाए जाने पर आपत्ति जताते हुए कमेटी ने अपने निजी लाभ के लिए डोली की महत्ता को ताक पर रखने वालों पर कार्यवाही हेतु प्रस्ताव बनाया। ब्लाक सभागार थराली में आयोजित बैठक में नंदादेवी राजराजेश्वरी कमेटी का गठन करते हुए त्रिलोक सिंह रावत व विनोद रावत को संरक्षक,शौर्य प्रताप सिंह रावत,भुपाल सिंह गुसाईं और गौरी देवी को उपाध्यक्ष,लाल सिंह गुसाईं को सह सचिव, पंचम सिंह गुसाईं को कोषाध्यक्ष,गंगा सिंह बिष्ट,चरण सिंह, प्रेम सिंह रावत, अनिल देवराड़ी, महिपाल सिंह भंडारी,अब्बल सिंह गुसाईं,मोहन प्रसाद देवराड़ी, मोहन बहुगुणा, मेहरवान सिंह सैजवाल,जीत सिंह फरस्वाण, संतोष बुटोला, सुजान सिंह व नरेंद्र बुटोला को सक्रिय सदस्य, एडवोकेट देवेंद्र रावत, महेश शंकर त्रिकोटी, हरपाल गुसाईं, हरेंद्र सिंह,प्रेम फरस्वाण,कमला फरस्वाण,रेखा देवी व लक्ष्मण सिंह रावत को मार्ग दर्शक मंडल के लिए चुना गया।

इस मौके पर बताया गया कि 22 दिसंबर को नंदादेवी की उत्सव डोली 6 माह के देवराड़ा प्रवास के बाद नंदा सिद्वपीठ कुरूड़ के लिए रवाना होगी, इसके तहत पहली बार 21 दिसंबर से देवराड़ा में एक नंदा मेले का आयोजन किया जाएगा जो कि 22 दिसंबर को नंदा के उत्सव डोली की विदाई पर समाप्त होगा, 21 दिसंबर को रात्रि जागरण भी होगा।जिसे सफल बनाने के लिए पूरी कमेटी को प्रयास करना होगा।

Website | + posts