विधानसभा के बजट सत्र की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर स्पीकर ने उच्चाधिकारियों के साथ की बैठक

 

विधानसभा के बजट सत्र की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर स्पीकर ने उच्चाधिकारियों के साथ की बैठक

-स्पीकर ने सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह से चाकचैबंद रखने के दिए निर्देश
-सत्र के दौरान विधानसभा के कर्मी भी बिना वाहन प्रवेश पत्र के विधानसभा परिसर में वाहन नहीं ले जा सकेंगे

देहरादून। देहरादून में 26 फरवरी से शुरू हो रहे पंचम विधानसभा के बजट सत्र की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर उत्तराखंड विधान सभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने विधान सभा भवन में शासन, पुलिस प्रशासन एवं विभागों के उच्च अधिकारियों के साथ बैठक की। विधानसभा अध्यक्ष ने विधानसभा सचिवालय और पुलिस विभाग के अधिकारियों को सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह से चाकचैबंद रखने के निर्देश दिए। बैठक में तय किया गया कि विधानसभा सत्र के दौरान विधानसभा के कर्मी भी बिना वाहन प्रवेश पत्र के विधानसभा परिसर में वाहन नहीं ले जा सकेंगे। विधायकों की संस्तुति पर एक तथा मंत्रियों की संस्तुति पर दो आगंतुकों को प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे।

विधानसभा अध्यक्ष ने अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा की सत्र के दौरान विद्यार्थियों की बोर्ड परीक्षा भी हो रही है इस दौरान स्कूल बसों, एंबुलेंस सहित किसी को भी व्यवधान ना उत्पन हों। विधानसभा अध्यक्ष ने खासतौर पर स्कूल के बच्चों को किसी भी प्रकार की परेशानी न होने के सख्त निर्देश दिए। विधानसभा सत्र की कार्यवाही की वीडियो रिकार्डिंग एवं वेबकास्टिंग सूचना एवं लोक संपर्क विभाग और आ०ईटी०डी०ए द्वारा की जाएगी। सत्र के दौरान अग्निशमन दल के अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं। चिकित्सा विभाग आवश्यक चिकित्सा दल, दवाइयां एवं एंबुलेंस की व्यवस्था सुनिश्चित करेगाद्य निर्बाध विद्युत आपूर्ति, स्वच्छ पेयजल एवं सफाई की व्यवस्था दुरुस्त रखने के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।

इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने सभी अधिकारियों को सत्र शांतिपूर्वक एवं सुचारु रुप से चलाए जाने के लिए सहयोग की अपेक्षा की। उन्होंने कहा कि सत्र के दौरान किसी भी प्रकार का व्यवस्थाओं में व्यवधान ना हो इसके लिए अधिकारी चैक चैबंद व्यवस्था बनाकर रखें एवं किसी भी प्रकार की शिकायत का मौका ना दें। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि हम सभी को आपसी समन्वय के साथ सत्र को सुचारू रूप से चलाना है जिससे कि सत्र के दौरान जनमानस एवं उत्तराखंड के विकास से संबंधित विषयों पर सदन में चिंतन मंथन हो सके। विधान सभा अध्यक्ष ने सत्र संचालन की सभी व्यवस्थाओं को सुचारू रूप सम्पन्न  कराये जाने के लिए अपने पूर्ण सहयोग की बात कही। बैठक में मुख्य  सचिव  राधा रतूडी  सचिव आई०टी शैलैश बगोली ,स्वास्थ्य सचिव डा० आर राजेश, सचिव राज्यसम्पत्ती  विनोद कुमार सुमन सूचना निदेशक  बन्सीधर तिवाड़ी डि०जी० हेल्थ  डा०विनिता शाह डीजी इन्टेलिजैन्श सुखवीर सिंह, डीएम देहरादून सोनिका, सीएमओ देहरादून  संजय जैन ,एसएसपी देहरादून अजय सिंह, प्रभारी सचिव विधानसभा हेम पन्त सहित सचिवालय प्रशासन  व विधानसभा सचिवालय के अनेक अधिकारी बैठक में उपस्थित  रहे।

Website | + posts